Technology

क्या आप जानते है Google Maps के बेहतरीन फीचर्स के बारे में

क्या आप जांते है Google Maps के बेहतरीन फीचर्स के बारे में

क्या आप जानते है Google Maps के बेहतरीन फीचर्स के बारे में

क्या आप जानते है Google Maps के बेहतरीन फीचर्स के बारे में

कही भी जाना हो तो हम आजकल गूगल मैप का सहारा लेते है ! गूगल मैप से हम कोई भी गाँव, गली, मोहल्ला तक पहुँच सकते हैं। गूगल मैप से हम आस-पास के रेस्टारेंट, फूड कार्नर, हाॅटल आदि को सर्च करके लाॅक्शन का पता लगा सकते हैं।

स्मार्ट एड्रेस सर्च को गूगल को कुछ दिनों पहले ही लाँच किया था। इस फीचर को आप उस समय उपयोग में ले सकते है जब आप को कोई पता पूरा मालूम ना हो। इस स्थिति में गूगल आप के आस-पास के लेडमार्क को बताता है! जिससे आप अपना पता आसानी से ढूंढ सकते हो।


ऑफ लाइन मोड को गूगल ने भारत में 2015 में लाँच किया था। अगर आप ऐसी जगह पर जा रहे हो जहाँ नेटवर्क कनेक्टीविटी नही है या ठीक नहीं है तो इस स्थिति में आप वहां जाने से पहले ही उस जगह को मैप डाउनलोड़ कर सकते हो। जिससे आप को कोई परेशानी फेस नही होगी।

गूगल मैप पर आप अपने घर से लेकर आॅफिस तक का एड्रेस सेट कर सकते हैं। जब आप घर से आॅफिस या आॅफिस से घर की तरफ निकलेंगे तो आप को ऐप पहले ही ट्रेफिक के बारे में जानकारी दे देगा।

Google Map में जुड़ेंगे ये खास फीचर

Explore टैब: गूगल मैप में मौजूद एक्स्प्लोर टैब को रीडिजाइन किया जाएगा. जिसके बाद यूजर अपनी लोकेशन के आसपास मौजूद हर जरूरी चीज़ को अपने इंटरेस्ट के अनुसार देख पाएगा. पॉपुलर लिस्ट के अनुसार अगर आप खाने का शौक रखते हैं, तो यूजर्स को बेस्ट रेस्टोरेंट सजेशन मैप में देखने को मिलेंगे!

मैचिंग वेन्यू: मशीन लर्निंग और यूजर डेटा की बेहतर ढंग से एनालिसिस करते हुए, यूज़र की जरूरत और इंटरेस्ट के अनुसार फ़ूड और ड्रिंक वेन्यू दिखाएगा. पुरानी जिन जगहों पर यूजर्स ने कुछ डिनर या लंच किया होगा या वहां की फोटो क्लिक की होंगी. मशीन लर्निंग टेक्नोलॉजी के जरिए गूगल उसी के अनुसार मैप में बेस्ट रिजल्ट शो करेगा !

ग्रुप प्लानिंग: बढ़ते सोशल नेटवर्क के क्रेज़ और ग्रुप चैटिंग को देखते हुए गूगल मैप में ग्रुप प्लानिंग का खास फीचर दिया जाएगा. जिसमें यूजर्स छोटी-छोटी शार्टलिस्ट बना कर सोशल मीडिया की तरह, अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ शेयर

क्या आप जानते है Google Maps के बेहतरीन फीचर्स के बारे में

Tags
Show More

Leave a Reply

Close
%d bloggers like this: